इंस्टाग्राम पर धोखेबाजों की पोल खोलने की मुहिम, बालर बस्टर ने कई फर्जी आंत्रप्रेन्योर का भंडाफोड़ किया - IVX News

Latest

Monday, November 18, 2019

इंस्टाग्राम पर धोखेबाजों की पोल खोलने की मुहिम, बालर बस्टर ने कई फर्जी आंत्रप्रेन्योर का भंडाफोड़ किया

टेलर लॉरेंज . सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर फरवरी में एक अकाउंट @BallerBuster (बालर बस्टर) सामने आया है। इसने साइट पर लंबे-चौड़े दावे करने वाले आंत्रप्रेन्योर की पोल खोलना शुरू किया है। यह मीम्स और फॉलोअर्स से मिली सूचनाओं के माध्यम से धोखाधड़ी को सामने लाता है। बालर बस्टर फर्जी आंत्रप्रेन्योर को #FlexOffenders कहता है। वह बताता है, ये लोग सलाह देने, अपने संस्थान की सदस्यता या ऑनलाइन कक्षाओं का प्रचार करने के लिए अपनी जीवनशैली का अतिरंजित ब्योरा देते हैं।

बस्टर ने अभी हाल में एक आंत्रप्रेन्योर को निशाना बनाया है। वह स्वयं को किशोर बताता है। उसने 57 करोड़ रुपए में एक पेंटहाउस खरीदने का दावा किया था। बस्टर ने ऐसे फोटो खोज निकाले जिनमें उस घर को एयरबीएनबी की किराए की संपत्ति बताया गया है। एक युवा ने लोगों को आंत्रप्रेन्योरशिप के कोर्स बेचे थे। इसके बाद उसने शिकायत करने वालों को ब्लॉक कर दिया। कई लोगों का कहना था, उन्हें पैसा वापस चाहिए। बस्टर ने नकली घड़ियां पहनने और किराए के विमानों में घूमने वाले लोगों का भी पर्दाफाश किया है। बस्टर के एडमिनिस्ट्रेटर का कहना है, किराए के प्राइवेट विमान, नकली घड़ियां और अन्य चीजें दिखाकर वे सोशल मीडिया पर ऐसी जीवनशैली पेश करते हैं जो सच नहीं है।

इंस्टाग्राम उन लोगों के लिए अच्छा है जो भारी-भरकम दावे करते हैं। उनकी ऑनलाइन फॉलोइंग बहुत बड़ी लगती है। वे बड़ी संख्या में फॉलोअर खरीदते हैं। बालर बस्टर अकाउंट चलाने वाले व्यक्ति का कहना है, उसने सैकड़ों लोगों से सुना है कि उन्हें धोखा दिया गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने एडमिन को अज्ञात रखने का निर्णय लिया है क्योंकि उन लोगों को निशाना बनाए जाने की आशंका है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Campaign to unleash fraudsters on Instagram, Balor Buster busted many fake entrepreneurs


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35a4ABH

No comments:

Post a Comment