2020 में 20 हजार रु. से ज्यादा कीमत का हर श्याओमी फोन 5G सपोर्ट करेगा: सीईओ ले जुन - IVX News

Latest

Monday, November 18, 2019

2020 में 20 हजार रु. से ज्यादा कीमत का हर श्याओमी फोन 5G सपोर्ट करेगा: सीईओ ले जुन

गैजेट डेस्क. चीन में चल रही चाइना मोबाइल ग्लोबल पार्टनर कॉन्फ्रेंस में श्याओमी की सीईओ ले जून ने कहा कि 2020 में लॉन्च होने वाला हर 20 हजार से ज्यादा कीमत का श्याओमी स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। पिछले महीने ही कम्पनी ने चीन में अपने पहले 5जी स्मार्टफोन एमआई सीसी 9 प्रो को लॉन्च किया। जिसके बाद कम्पनी के सीईओ ने कहा था कि 2020 में श्याओमी लगभग 10 स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी जो, 5जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेंगे।

वर्तमान में श्याओमी के 5जी स्मार्टफोन पोर्टफोलियो में एमआई मिक्स 3 5G (जिसे एमडब्ल्यूसी 2019 में पेश किया गया), एमआई 9 प्रो 5G (जो सिर्फ चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है) और एमआई मिक्स अल्फा (प्रोटोटाइप) शामिल है।

  1. चीनी स्मार्टफोन कम्पनी श्याओमी ने वर्टीकल फोल्डेबल स्मार्टफोन के कॉन्सेप्ट को पेटेंट कराया है। ये फोन हाल ही में लॉन्च हुए मोटोरोला रेजर फोल्डेबल स्मार्टफोन के जैसा होगा। श्याओमी ने इस पेटेंट को बीते साल अगस्त 2018 में कराया था। इसकी जानकारी को बीते महीने पब्लिश किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि कम्पनी इस फोन को इस साल आखिर तक लॉन्च कर सकती है।

  2. Xiaomi patents vertically folding smartphone (2)

    गिजमोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक फोन का जो स्केच सामने आया है उससे फोन के फ्रंट पर एक छोटा डिस्प्ले होगा। इसमें टाइम, कॉलर आईडी, नोटिफिकेशनदेखा जा सकेगा। अनफोल्ड करने के बाद ये रेगुलर साइज का स्मार्टफोन बन जाएगा। इसमें पतले बेजल्स होंगे,यानी फोन में ज्यादा बढ़ाडिस्प्ले एरिया मिलेगा। फोन के बैक साइज में डुअल-रियर कैमरा सेटअप होगा।

  3. े

    श्याओमी ने बीते सप्ताह पांच पॉप-अप कैमरा वाले फोल्डेबल फोन का पेटेंट कराया है। टाइगर मोबाइल्स की रिपोर्ट में बताया कि पेटेंट में दी गई डिजाइन के मुताबिक श्याओमी के फोल्डेबल फोन में पेंटा पॉप-अप कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। हालांकि इसके फाइनल डिजाइन में बदलाव भी किए जा सकते हैं। यह पेंटा पॉप-अप कैमरा सेटअप, फ्रंट और रियर दोनों तरह से काम करेगा। पेटेंट के मुताबिक अनफोल्ड होने पर कैमरे सेटअप फोन के बाईं तरफ चला जाएगा। कंपनी इसे क्लीन लुक देना चाहती है, यहीं वजह है कि कई सारे कैमरों की बजाए पेंटा पॉप-अप कैमरा सेटअप दिया गया है।



      Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      In 2020 Every Xiaomi phone priced 20 thousand rupees will support 5G connectivity: Lee Joon (Xiaomi, CEO)


      from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37faIKK

No comments:

Post a Comment