पिता का करोड़ों का बिजनेस छोड़ द्वारकेश ने मांजे बर्तन, महिंद्रा ने अपनी कंपनी में ऑफर दिया - IVX News

Latest

Monday, November 11, 2019

पिता का करोड़ों का बिजनेस छोड़ द्वारकेश ने मांजे बर्तन, महिंद्रा ने अपनी कंपनी में ऑफर दिया

वडोदरा.पिता के करोड़ों का तेल व्यवसाय छोड़कर शिमला की होटल में बर्तन मांजने वाले द्वारकेश ठक्‍कर को उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा की ओर से इंटर्नशिप करने का ऑफर मिला है। कुछ दिनों पहले द्वारकेश को होटल में प्‍लेट धोते और पत्‍थर पर सोते पाया गया था। द्वारकेश परिवार को अपनी क्षमता साबित करना चाहता था।

महिंद्रा ने ट्वीट कर तरीफ की

द्वारकेशकी खबर अखबार में छपने के बाद आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा- ‘मैं इस युवा का प्रशंसक हूं। वह अपने बल पर आगे बढ़ना चाहता है। अभी ऐसा लगता है कि उसने सनक में घर छोड़ दिया, लेकिन भविष्‍य में वह एक सफल, आत्‍मनिर्भर उद्योपति हो सकता है। मैं कंपनी महिंद्रा राइज में इंटर्नशिप का ऑफर देकर बहुत खुश होऊंगा।’

1250 रुपए लेकर घर से निकला था
ऑफर से उत्साहित द्वारकेश के पिता राकेश ठक्कर ने कहा कि द्वारकेश का केवल एक सपना है। खुद के प्रयासों से एक दिन बड़ा आदमी बनना। उन्‍होंने अपने बेटे की ईमानदारी के बारे में कहा कि द्वारकेश ने मात्र 1250 रुपए लेकर घर छोड़ा था। इसमें से उसने 1070 रुपए टिकट पर और 20 रुपए पानी की बॉटल पर खर्च किया। बाकी बचे हुए 160 रुपए मुझे लौटा दिए। उसके पास और कुछ नहीं था। यह द्वारकेश का मेहनती रवैया और विपरीत परिस्थित‍ि में खुद को बचाए रखने की क्षमता को दर्शाता है।

महिंद्रा का ऑफर बड़ा अवसर: द्वारकेश

द्वारकेश ने इस ऑफर पर कहा कि उसने अभी अपने भविष्‍य के बारे में कोई फैसला नहीं किया है। द्वारकेश ने कहा कि ‘आनंद महिंद्रा का ऑफर मेरे लिए एक बड़ा अवसर है। यदि महिंद्रा राइज कंपनी से किसी ने संपर्क किया तो मैं निश्चित रूप से इस बारे में सोचूंगा।’

  • 14 अक्टूबर को पादरा के करोड़पति तेल कारोबारी का बेटा द्वारकेश ठक्कर अपने इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए घर से निकला था। इसके बाद वह खुद को साबित करने के लिए शिमला चला गया था।
  • 15 अक्टूबर को परिजनों ने पादरा पुलिस स्टेशन में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट की।
  • 16 अक्टूबर को पुलिस ने उस रिक्शा ड्राइवर का पता लगाया, जिसने उसे अक्षर चौक छोड़ा था। सीसीटीवी फुटेज में ठक्कर वडोदरा के रेलवे स्टेशन पर नजर आया।
  • 16 अक्टूबर को हीपुलिस ने उसे अंकलेश्वर, सूरत, मुंबइऔर गुजरात के दूसरे शहरों में खोजा।
  • इधर, 17 अक्टूबर को द्वारकेशव दिल्ली से बस द्वारा शिमला पहुंच गया। वडोदरी से दिल्ली का सफर उसने ट्रेन में किया।
  • 4 नवंबर कोउसने शिमला में एक हॉटल मैनेजर से जॉब मांगी। मैनेजर ने शक होने पर पुलिस को जानकारी दी।
  • 4-5 नवंबर की दरम्यानी रात द्वारकेश पुलिस को शिमला में रोड किनारे सोता मिला।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
द्वारकेश ठक्कर (बीच में)।


from Dainik Bhaskar /national/news/millionaire-s-missing-son-found-washing-vessels-in-shimla-hotel-01684659.html

No comments:

Post a Comment