विद्रोही नेता के बेटे-बहू ने शादी के रिसेप्शन में दिखाई एके-56 और एम-16 असॉल्ट राइफल - IVX News

Latest

Tuesday, November 12, 2019

विद्रोही नेता के बेटे-बहू ने शादी के रिसेप्शन में दिखाई एके-56 और एम-16 असॉल्ट राइफल

गुवाहाटी. नगालैंड के विद्रोही नेता बोहोतो किबा के बेटे और बहू की शादी का रिसेप्शन इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। विद्रोही समूह नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड-यूनिफिकेशन (एनएससीएन-यू) के नेता किबा के बेटे की शादी का रिसेप्शन शनिवार को दीमापुर में हुआ था।

इसमें बेटे-बहू ने एके 56 और एम16 असॉल्ट राइफल हाथों में लेकर तस्वीरें खिंचवाई। मजे की बात यह है कि मौजूद मेहमानों ने भी हथियारों के प्रदर्शन पर कोई आपत्ति नहीं ली और वे दूल्हा-दुल्हन की हौसला अफजाई करते रहे।

पुलिस ने कहा, तस्वीर नहीं देखी
यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जब केंद्र सरकार नगा समूहों और पूर्वोत्तर में एतिहासिक शांति कायम रखने पर वार्ता अंतिम दौर में चल रही है। इस बारे में नगालैंड पुलिस प्रमुख टी जॉन लॉन्गकुमेर ने कहा, मैंने अभी (हथियारों के साथ दूल्हा और दुल्हन) तस्वीर नहीं देखी है और न ही इस बारे में कोई जानकारी है। दूल्हा और दुल्हन के नामों की जानकारी भी फिलहाल नहीं हो पाई है।

एनएससीएन-यू पूर्वोत्तर के 7 समूहों में से एक
केंद्र सरकार के साथ शांति वार्ता के लिए बनी संयुक्त कार्यकारी समिति नागा राष्ट्रीय राजनीतिक समूह का एक हिस्सा एनएससीएन-यू है। इनका गठन 23 नवंबर 2007 को नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड और म्यांमार आधारित नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल नगालैंड कापलांग से अलग होकर हुआ था। यह पूर्वोत्तर के सात विद्रोही समूहों में से एक है।

DBApp



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
दीनापुर में शनिवार को हुए रिसेप्शन में एनएससीएन-यू के नेता किबा के बेटे-बहू एके-56 और एम16 असॉल्ट राइफल के साथ।


from Dainik Bhaskar /national/news/rebel-leader-s-son-and-his-bride-posing-with-rifles-at-their-nagaland-wedding-reception-01684865.html

No comments:

Post a Comment